Top Beauty Tips

हाथों को गोरा करने के लिए अपनाइए ये रामबाण उपाय



हाथों को गोरा करने के लिए अपनाइए ये रामबाण उपाय


हर कोई इन्सान खूबसूरत और सुन्दर दिखना चाहता है और इसी वजह से वह केवल अपने चेहरे पर ज्यादा ध्यान देता है और बाकि हिस्से को नजरंदाज कर देता है. मनुष्य का नजर चेहरे के बाद हाथ पर पड़ती है और अगर हाथ की खूबसूरती पर ध्यान नहीं दिया जाये तो आपके चेहरे की सुन्दरता भी फीकी लगने लगती है.
इसलिए यहं हम हाथ को खूबसूरत और गोरा बनाने के कुछ घरेलु उपाय बताने जा रहे हैं जिसे फॉलो करके गोरा हाथ पा सकते हैं. आइये जानते हैं इन घरेलु उपायों के बारे में.
हाथों को गोरा करने के लिए अपनाइए ये रामबाण उपाय



1. नीम्बू और शक्कर से करें मसाज - नीम्बू में पाए जाने वाले एसिड त्वचा के कालापन को दूर कर उसे गोरा करता है और शक्कर में त्वचा मुलायम करने के गुण होते हैं. इसलिए नीम्बू के ऊपर थोड़ी-सी शक्कर रख लें फिर इससे अपने हाथों पर मसाज करें. ऐसा आप दिन में कई बार कर सकते हैं. ऐसा लगातार 1 सप्ताह तक करने से अच्छा परिणाम मिलना शुरू हो जाता है. 2. नीम्बू, गुलाब जल और ग्लिसरीन का इस्तेमाल - नीम्बू त्वचा के कालापन को रिमूव करता है और गुलाबजल तथा ग्लिसरीन त्वचा को नरम करता है. इन तीनों को बराबर मात्रा में मिलाकर हाथों की त्वचा पर मालिश करने से हाथ गोरा होता है और रूखापन की समस्या भी दूर होती है. 3. जैतून तेल और शक्कर का प्रयोग करें 20 मि.ली. जैतून तेल में 10 ग्राम शक्कर डालकर इसे अच्छी तरह मिला दें और फिर इससे हाथों की त्वचा की मालिश करें. इस मिश्रण का इस्तेमाल दिन में दो बार अवश्य करें, ऐसा लगातार 1 सप्ताह तक करने से हाथों में निखार और शाइनिंग आने लगता है. इस तरह अपने हाथों को खूबसूरत और गोरा बनाने के लिए हमारे द्वारा बताये गये इन उपायों में से किसी एक उपाय को अपना सकते हैं, जिससे कुछ ही दिनों में हाथों की त्वचा पर से कालापन दूर होगा और गोरी त्वचा प्राप्त होगी.

No comments