Top Beauty Tips

How to make face pack of raw milk? | दूध का फेस पैक कैसे बनाएं?

How to make face pack of raw milk? | कच्चे दूध में क्या मिलाकर लगाना चाहिए | कच्चे दूध का फेस पैक कैसे बनाएं?


दोस्तों अगर आप महंगी प्रोडक्ट को खरीद नहीं पा रहे हैं तो इस आर्टिकल में हम आपको कुछ घरेलू टिप्स के बारे में बताएंगे जिससे आप अपने चेहरे को एकदम गोरा और साफ बना सकते हैं और चेहरे पर निखार तो आएगा ही इससे आपको कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होंगे तो चलिए हम आपको कुछ घरेलू नुक्से के बारे में बताते हैं जिनको आप घर पर ही आजमा कर अपने चेहरे को साफ बना सकते हैं 

पुराने समय में तो शाही महिलाएं दूध से स्नान किया करती थीं. कच्‍चा दूध चेहरे के लिये काफी अच्‍छा होता है. आप इसे क्‍लींजर के तौर पर या फिर ब्‍लीच के तौर पर प्रयोग कर सकती हैं. इसे रेगुलर चेहरे पर लगाने से आपके चेहरे के दाग-धब्‍बे, झाइयां और झुर्रियां भी दूर होंगी. और अगर आप इस प्रयोग को एक सप्ताह रोज इस्तेमाल करने से आप एक अच्छा निखार पा सकते है।


www.allbeautytipshindi.com



घर में अगर फ्रिज में थोड़ा सा कच्‍चा दूध रखा हो तो उसे आप रोज़ाना क्‍लींजर के तौर पर या फिर बेसन में डाल कर फेस पैक बना कर यूज कर सकती हैं. अगर आप इसे रोजाना लगाएंगी तो एक हफ्ते के बाद आपका चेहरा काफी सुंदर दिखने लगेगा. तो आईए जानते हैं कि आप भी दूध की मदद से अपना सुन्दरता किस तह से निखारे यहां पर हम आपको कुछ टिप्स दे रहा है जिसकी सहायता से आप अपनी सुंदरता को निखार सकते है।

फेशियल क्‍लींजर  के तौर पर इस्तेमाल करके

दूध एक बहुत ही अच्‍छा फेशियल क्‍लींजर है. बस कॉटन बॉल को दूध में डिप करें और उससे चेहरे को साफ कर लें. उसके बाद चेहरे को पानी से धो लें. तो अब रोजाना दूध को चेहरे को साफ करने के लिये प्रयोग करें।  

चेहरा गोरा करने के लिये 

अपने चहरे और गर्दन पर कच्‍चा दूध लगाएं. इसे 10 मिनट तक सूखने दें. उसके बाद चेहरे को ताजे पानी से धो लें. आप पाएंगी की आपका चेहरा पहले से साफ और गोरा हो चुका होगा वो भी दो मिनट में. इसके बाद आप अपने चेहरे में पहले से ज्यादा ताजगी और स्फूर्ति महसूस करेंगे।   

ब्‍लीच की तरह इस्तेमाल करके

दो चम्‍मच कच्‍चा दूध लें, 1 चम्‍मच शहद और 1 चम्‍मच नींबू मिलाएं. इसे साफ चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट तक चेहरे पर इसे छोड़ दें और फिर चेहरा धो लें. यह पैक एक ब्‍लीच की तरह काम करता है. इसे आपका चेहरा एकदम लाइट और अच्छा दिखेगा।   

चेहरा साफ करें

कच्‍चे दूध को चाहे बेसन के साथ या फिर मुल्‍तानी मिट्टी के साथ मिक्‍स कर के लगाएं. इससे चेहरा प्राकृतिक रूप से साफ होगा. दूध में लैक्‍टिक एसिड होता है जिससे स्‍किन लाइट बनती है।   

तो दोस्तों दोस्तों  आपको  आर्टिकल कैसा लगा हमें अपने कमेंट के माध्यम से अपने विचार जरूर बताएं



No comments