Top Beauty Tips

नारियल तेल के इन फायदों को आप नहीं जानते होंगे

नारियल तेल के इन फायदों के बारें में नहीं जानते होंगे आप


All Beauty Tips Hindi


जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि समर सीजन आने वाला है। ऐसे में नारियल तेल का इस्तेमाल करना काफी फायदेमंद माना जाता है। इसमें मौजूद औषधीय गुण आपकी सेहत, सुंदरता और बालों को स्वस्थ बनाए रखती है। त्वचा को नरम और मुलायम रखने या बालों की कंडीशनिंग करनी हो तो नारियल तेल सबसे बेस्ट विकल्प है। इसके और भी ढेर सारे फायदे हैं जिससे हम आगे बताएंगे। तो आइए जानते हैं।

www.allbeautytipshindi.com
नारियल तेल के आश्चर्जनक फायदे 

1. बालों के लिए संजीवनी बूटी - 
बालों में नियमित रूप से नारियल का तेल लगाने से बालों की खूबसूरती बरकरार रहती है। यह बालों को नरम और सिल्की बनाए रखता है। यह आपके बालों को प्रोटीन प्रदान करता है और उन्हें मजबूत चमकदार और स्वस्थ बनाता है।

 2. त्वचा के लिए फायदेमंद - अपनी त्वचा को अगर आप नरम बनाए रखना चाहते हैं तो आपको अपनी त्वचा पर नारियल का तेल का इस्तेमाल करना चाहिए। यह आपकी त्वचा को प्रदूषण से बचाता है। और बदलते मौसम में त्वचा का खास ख्याल रखता है।

पूरी खबर देखें वीडियो में...↴↴↴



4 बॉडी स्क्रब बनाएं -
 नारियल तेल में शक्कर मिलाएं और जब यह शक्कर घुलने लगे तब पूरे शरीर पर इसे धीरे-धीरे रगड़ें और धो लें। प्राकृतिक स्क्रब का प्रयोग कर आपकी त्वचा पर जादुई चमक आ जाएगी।


5 मेेकअप रिमूवर के रूप में- नारियल तेल सबसे अच्छा क्लिंजर माना जाता है। मैकअप उतारने के लिए एक कॉटन पैड पर तेल लें और मैकअप रिमूव करें। यह मैकअप तो हटाएगा ही, साथ ही त्वचा के भीतर से गंदगी और बैक्टीरिया भी हटाएगा।

No comments